आईएएस अनुराग की मौत : सीबीआई ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

लखनऊ में बीते 17 मई को आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत की जांच सीबीआइ ने अपने हाथ में ले ली है. स्पेशल क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में हत्या का केस दर्ज किया है. वहीं एएसपी संतोष कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है.

सीबीआई ने अनुराग तिवारी के भाई मयंक तिवारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें कहा गया है कि 2007 बैच व कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग की दस साल की सेवा में सात बार तबादला हुआ था. तहरीर में मंयक ने कहा कि है कि वह कर्नाटक के बड़े घोटाले का खुलासा करने वाले थे.

बता दें कि लखनऊ में संदिग्ध हालात में कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की मौत के मामले की जांच योगी सरकार ने सीबीआई से कराने का फैसला किया था. बहराइच के रहने वाले आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के भाई तथा भाभी के साथ परिवार के दो अन्य लोग सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे. वहीं सीएम योगी ने इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच का वादा किया था.

खास बात थी क‍ि मामले से जुड़े अहम किरदार एलडीए वीसी पीएन सिंह स्थिति को बेहतर बयां कर सकते है. जहां सीबीआई की टीम उनसे भी पूछताछ कर सकती है. क्योकि घटना के एक दिन पहले दोनों साथ में ही लखनऊ के रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे.

Leave a Reply