CT17: महामुकाबले के लिए भारत से ज्यादा पाकिस्तान पर लगा है पैसा

रविवार को लंदन के ओवल ग्राउंड में वो मुकाबला होगा जिसका क्रेज सिर्फ दो देशों में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखा जा रहा है. हम बात कर रहे हैं कल होने वाले  फाइचैंपियंस ट्रॉफी 2017 केनल महामुकाबले की. इस मेगा क्रिकेट शो के लिए जहां फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं सट्टा बाजार भी खूब गरम हो गया है.

दरअसल, 10 साल बाद किसी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत औरपाकिस्तान आमने-सामने हैं. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले पर 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगाए जाने का अनुमान है.

सट्टा बाजार में भारत की जीत के लिए 1 रुपये पर 48 पैसे का भाव चल रहा है, जबकि पाकिस्तान की जीत के लिए 1 रुपये पर 58 पैसे का भाव चल रहा है. बता दें कि सट्टा बाजार में जिसका भाव जितना कम होता है उसकी जीत की संभावना उतनी ज्यादा होती है. अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार में भी भारत का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर सोहेल ने फिक्सिंग बम फोड़ा है. उन्होंने इशारों-इशारों में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है. पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर उन्होंने कहा कि वो जानते हैं कि पाकिस्तानी टीम कैसे फाइनल में पहुंची है. आमिर सोहेल ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को अपने पैर जमीन पर रखने की सलाह दी.


भारत-पाकिस्तान के इस हाईवोल्टेज मैच से पहले ही माहौल बनना शुरू हो गया है. एक तरह जहां सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों ने टीम को शुभकामनाएं देनी शुरू कर दी हैं, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान पर अपने ही अंदाज में चुटकी ली है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ये पहली बार होगा, जब फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में टक्कर हुई थी 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में.

Leave a Reply