आज गुरु की भूमिका में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, शिष्य करेंगे पूजा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर गोरखपुर में गुरु की भूमिका निभाते हुए अपने शिष्यों को आशीर्वाद देते नजर आएंगे. यहां गोरक्षनाथ धाम में सीएम योगी के लिए एक सिंहासन लगाया जाएगा. इस दौरान योगी आदित्यनाथ के शिष्य अपने गुरु का आशीर्वाद लेने के बाद उन्हें तिलक लगाकर फल उपहार में देंगे.

योगी गोरखपुर पहुंच चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की आज तड़के सुबह 3 बजे से दिनचर्या शुरू हो गई. दुर्गा माता मंदिर में पूजन- अर्चन से दिन की शुरुआत हुई. उन्होंने नाथ संप्रदाय के गुरुओं का माथा टेका. योगी ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गुरु अवैद्यनाथ के मंदिर में विशेष पूजन कर गौशाला में अपने हाथों से गायों को चारा खिलाया.

सीएम बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के महंत के रूप में भी अपनी पूरी भूमिका निभा रहे हैं. इस साल अप्रैल माह में सीएम योगी ने न सिर्फ नौ दिन का उपवास रखा था बल्कि उन्होंने अपने आवास पर ‘कन्या पूजन’ भी करवाया था.

वहीं रामजन्म भूमि आयोध्या में जाकर राम लला की पूजा करने वाले योगी यूपी के पहले सीएम हैं. अब एक बार फिर सीएम योगी 9 जुलाई को वो अपने शिष्यों से मिलेंगे. उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों के अलग-अलग अखाड़ो से संत भी आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकते है 

Related Post

Leave a Reply