सावधान-विज्ञापन देकर फिल्मी अंदाज में ठगने वाले गैंग का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने फिल्मी अंदाज में ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग लोन दिलाने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाता था. राजधानी के कई इलाकों में यह गिरोह फर्जी कॉल सेंटर चला रहा था. पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, इस गिरोह का मास्टरमाइंड अनुज पहले एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था. नौकरी करते हुए आरोपी ने सारा काम सीख लिया और अपना गिरोह बनाकर फर्जी कॉल सेंटर शुरू किया. ठगी करने से पहले यह गिरोह अखबार में जरुरतमंद लोगों को लोन देने का विज्ञापन देता था. जब लोग इन्हें फोन करते तो बेहद ही शातिर तरीके से उन्हें जाल में फंसा लिया जाता.

गैंग के सदस्य लोगों को जल्दी लोन दिलाने का वादा करते थे. जिसके एवज में यह अपने शिकार से मोटी रकम वसूल लेते थे. लालच में आकर लोग इन्हें मुंह मांगी रकम भी दे देते थे. ठगी का शिकार होने के बाद कई लोगों ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद से पुलिस इस गिरोह की तलाश में थी. मुखबिर की सूचना पर दिल्ली पुलिस ने मादीपुर इलाके में इनके फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारते हुए सरगना समेत तीन लोगों को धर दबोचा.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अन्य फर्जी कॉल सेंटर का भी खुलासा किया है. पुलिस ने इनके पास से लगभग 50 हजार रुपये कैश, 19 मोबाइल, दो दर्जन के करीब सिम कार्ड और कई एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

 

 

Leave a Reply