यकीन नहीं ये बिजली के तार को चालू हालत में अपने मुंह में रख लेते हैं

कुछ लोगों के पास कुदरत से मिली ऐसी ताकत होती है, जिसे देखने के बाद भी हमारा दिल-ओ-दिमाग यकीन नहीं कर पाता है, लेकिन वो ही सच होता है.

जब हमारी सोच की कसौटी से भी कुछ अलग हट कर होता है तो हमें कहना ही होती है, OMG! ये मेरा इंडिया.

हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले दीपक के पास भी ऐसी ही कुदरती ताकत है, जो इन्हें दूसरे से अगल पहचान देती है. 16 साल के दीपक एक इलेक्ट्रिक ब्वॉय है, करंट के झटके भी इनका कुछ नहीं कर पाते हैं.

जी हां, ये बिजली के तार को चालू हालत में अपने मुंह में रख लेते हैं. साइंस के मुताबिक बिजली के 2700 वॉट के करंट से ही इंसान की मौत हो सकती है, लेकिन दीपक अपने मुंह में 11000 वॉट के करंट वाले तार को रख लेते हैं.


इससे भी बड़े आश्चर्य की बात है कि चालू हालत में बिजली के तार हाथ से पकड़ने और मुंह में रखने वाले दीपक ये सब काम बिना किसी इक्यूपमेंट के सहारे करते हैं. दीपक बल्ब से जुड़े वायरों को तोड़कर अपने मुंह में रख लेते हैं. उनके इस कारनामे को देखने वाले दांतो तले उंगली दबा लेते हैं.

इस इलेक्ट्रिक ब्वॉय को अपने इस हुनर के बारे में तब पता चला वो जब वो एक दिन घर पर खराब पड़े हीटर को ठीक कर रहे थे. हीटर ठीक करते हुए दीपक ने गलती से चालू बिजली के वायर को टच कर लिया, लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं हुआ.

इसके बाद फिर से लाइव वायर को टच किया, लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ. दीपक ने हीटर के साथऐसा कई बार किया, लेकिन उसे करंट नहीं लगा. उसके बाद एक दिन फिर डीवीडी प्लेयर चलाते हुए बिजली के चालू वायर को टच किया, लेकिन उन्हें इस बार भी कुछ नहीं हुआ.

अपने हुनर को पक्का करने के लिए दीपक ने चालू लाइन के वायर को हाथ से पकड़ लिया. इसके बावजूद जब उन्हें कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने बिजली के साथ तारों के साथ खेलना शुरू कर दिया.

दीपक अपने इस हुनर के चलते पूरे गांव से लेकर आस-पास के इलाके में इलेक्ट्रिक ब्वॉय के नाम से मशहूर हो चुके हैं. उनके गांव में जब भी बिजली की लाइन में खराबी आ जाती है तो वह नंगे हाथों से ही वायर को पकड़कर जोड़ देते है.

दीपक की इस हुनर को देखकर हर कोई यही कहता है OMG! ये मेरा इंडिया.

Leave a Reply