गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, दो दर्जन से अधिक मरीजों की मौत

गोरखपुर। सीएम योगी के गृह जिले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आईसीयू और इंसेफलाइटिस के मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में आक्सीजन सप्लाई ठप होने से दो दर्जन से अधिक मरीजों की मौत हो गई हैं। जिसके बाद चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है।

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के आईसीयू और दूसरे वार्डों में गुरुवार रात 11.30 बजे से ही ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ा गई थी जो शुक्रवार सुबह 9 बजे तक लगातार रुकती रही। कई घंटे तक लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई बीच-बीच में रुकते रहने से दो दर्जन से अधिक जानें चली गईं।

मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को लगातार हो रही मौतों से कोहराम मचा हुआ है। रात आठ बजे इंसेफलाइटिस वार्ड में आक्सीजन सिलेंडर से की जा रही सप्लाई रुकी तो इसे लिक्वड आक्सीजन से जोड़ा गया, जो 11 बजे खत्म हो गई। इसके बाद 1.30 बजे तक सप्लाई ठप रही जिससे हाहाकर मच गया।

रात 1.30 बजे सिलेंडर आक्सीजन की गाड़ी आई तो सप्लाई शुरु हुई ये सुबह फिर खत्म हो गई। दो दिन पहले से ही ऑक्सीजन के संकट की बात हॉस्पिटल के सामने थी लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया और इस सारी लापरवाही ने दो दर्जन से अधिक जानें ले ली।

मरीजों को अंबू बैग से ऑक्सीजन दिया जा रहा है। अभी तकदो दर्जन से अधिक मौतों की सूचना आ रही है, लेकिन यह आंकड़ा इससे काफी अधिक हो सकता है। इंदौर में भी बनी थी ऐसी स्थिति इंदौर के एमवाय अस्पताल में 21 जून की रात एक घंटे 5 मरीजों ने दम तोड़ा था। इस दिन 24 घंटे में अस्पताल में 17 मरीजों की मौत हुई थी।

साभार

Leave a Reply