अब पेटीएम वॉलेट की जगह आएगा पेमेंट बैंक

नई दिल्ली।

नोटबंदी के दौरान अपने यूजर्स में कई गुना इजाफा कर चुकी देश की सबसे बडी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम अब एक और बडा बदलाव करने जा रही है। पेटीएम का कहना है कि अब उसकी वॉलेट सर्विस पेमेंट बैंक में तब्दील होने जा रही है। कंपनी ने अपने यूजर्स को यह जानकारी पब्लिक नोटिस के जरिए दी है। पेटीएम ने अपने नोटिस में कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आरबीआई से नए पेमेंट्स बैंक का अप्रूवल मिलने के बाद पेटीएम वॉलेट बिजनेस को ट्रांसफर किया जा रहा है। पेटीएम पेमेंट बैंक लाइसेंस विजय शेखर झा को दिया गया है। ऐसे में पेटीएम वॉलेट अब पेटीएम बैंक के बदल जाएगा।

जल्द शुरू होगा पेमेंट

कंपनी का कहना है कि वह अपने पेमेंट बैंक का परिचालन जल्द शुरू करेगी। पेटीएम का कहना है कि यदि उसके ग्राहक कंपनी से आगे जुड़े रहने या नहीं रहने पर 15 जनवरी से पहले कोई जानकारी नहीं देते हैं तो उनका पेटीएम वॉलेट उतनी ही रकम में पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड में ट्रांसफर जाएगा।

15 दिन में ट्रांसफर होगा पैसा

पेटीएम ने अपने नोटिस में बताया है कि यदि ग्राहक पेटीएम वॉलेट को आगे इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो वो care@paytm.com पर ईमेल कर जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक paytm.com/care पर अपनी पसंद से अपना बैलेंस एक बार में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

देनी होगी ये जानकारी

पेटीएम के मुताबिक जो यूजर अपना पैसा जिस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहते हैं उन्हें अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और उस बैंक का आईएफएससी कोड बताना होगा। कंपनी का कहना है कि पैसा ग्राहकों के अकाउंट में 15 दिनों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। हालांकि यदि कोई ग्राहक 15 जनवरी से पहले इस बारे में कोई जानकारी नहीं देते हैं तो उनके पेटीएम वॉलेट का पैसा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के एक स्पेशल अकाउंट में चला जाएगा।

Leave a Reply