महिला के साथ अवैध संबंध के आरोप लगे तो इस बाबा ने काटा गुप्तांग

राजस्थान के चूरू जिले के बाबा संतोषदास ने मंगलवार को अपना गुप्तांग काट लिया. यह कदम खुद पर लगे अवैध संबंधों के आरोप के बाद उठाया. फिलहाल, संतोषदास को डीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है.

जानकारी के अनुसार जिले के तारानगर में हरीदास आश्रम में रहने वाला बाबा संतोषदास पर किसी ने अनैतिक संबंधों का आरोप लगाया था. इसके बाद बाबा ने मंगलवार को यह चौंकाने वाला कदम उठाया.

गुप्तांग काटने के बाद बिगड़ी हालत, जिला अस्पताल रैफर

अवैध सम्बन्ध का लांछन लगने के बाद बाबा ने खुद अपना गुप्तांग काट लिया. इसके बाद अत्यधिक खून बहने से उनकी हालत खराब हो गई. बाबा को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में लाया गया, जहां से गम्भीर हालत में जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया.

संसार की मुझे कोई इच्छा नहीं रही है. साधुओं का काम राम नाम जपना होता है. ये सब गृहस्थी के धर्म होते हैं. पवन नाम के व्यक्ति ने कहा कि तुम्हारा उनके घर आना जाना है इसलिए तुम गलत हो तो मैंने यह कदम उठा लिया.

                                                                                                                                            — सन्तोषदास, पीड़ित बाबा

पड़ोसी घर में था आना-जाना, लांछन पर उठाया कदम

जानकारी के अनुसार चूरू जिले के तारानगर थानार्न्तगत वार्ड संख्या 7 में स्थित हरीदास आश्रम के बाबा सन्तोषदास का पड़ोस के एक घर में आना जाना था. इसी मोहल्ले के एक व्यक्ति पवनसिंह ने बाबा पर शक करते हुए बाबा पर अवैध सम्बन्ध का लांछन लगा दिया था. इसी लांछन पर सन्तोषदास इतना आहत हुए कि उसने चाकू से अपना गुप्तांग काट लिया.

Leave a Reply