आज होगा योगी-अखिलेश का आमना-सामना, कौन मारेगा बाजी

लखनऊ. यूं तो सीएम योगी गोरखपुर में तो वहीं पूर्व सीएम अखिलेश सैफई में दिवाली मना रहे हैं लेकिन एक मुकाबला राजधानी में भी दोनों के बीच होगा। दरअसल ‘अखिलेश’ और ‘योगी’ के नाम के पटाखों के बीच ये मुकाबला है। इस बार सियासी पटाखों की धूम है। बाजार में पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , वित्त मंत्री अरुण जेटली से लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव , कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका के नामों पर तैयार पटाखे खूब बिक रहे हैं।

चौंकाने वाली बात ये है कि नेताओं के नाम के साथ ही जीएसटी और नोटबंदी पर तैयार पटाखों की जबरदस्त डिमांड है। जीएसटी के चलते मंदी के दौर से गुजर रहे पटाखा बाजार में नेताओं के नाम पर तैयार बम, फुलझड़ी, रॉकेट, चकरी और अनार ने बाजारों में रौनक ला दी है। सियासी पटाखों में पीएम मोदी और सीएम योगी के पटाखों की ज्यादा डिमांड है।

पटाखा बाजार में जीएसटी को काला सांप बताकर पेश किया गया है तो नोटबंदी को फुसफुस अनार के तौर पर। नोटबंदी और जीएसटी से घबराए लोग इस नाम से बने पटाखों पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं और इनकी बिक्री काफी कम हो रही है।

पटाखा बाजार में सीएम योगी के नाम का रॉकेट उतारा गया है। इसकी खासियत यह है कि यह काफी तेजी से ऊपर जाता है लेकिन हवा में रोशनी बिखेरने के बाद धीरे-धीरे नीचे उतरता है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर बनी चेतावनी चटाई पहले रुक-रुक कर धीरे-धीरे आवाज करती है। फिर इसमें लगे पटाखे एक साथ फूटकर तेज आवाज करते हैं।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नाम पर बम तैयार किया गया है तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का अनार और उनकी बहन प्रियंका के नाम की फुलझड़ी भी लोगों को खूब पसंद आ रही है। इसके अलावा एक्टर्स के नाम पर भी पटाखे खूब धूम मचा रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा डिमांड कैटरीना फुलझड़ी की है।

 

Leave a Reply