कारोबारी के हत्या के विरोध में बवाल धारा 144 लागू

समस्तीपुर के ताजपुर में कारोबारी की हत्या के विरोध में बवाल के दौरान फायरिंग में एक की मौत हो गई, जबकि 15 पुलिककर्मी समेत 25 लोग घायल गए हैं.SAMASTIPUR-1

मरने वाले युवक का जितेंद्र कुमार हैं. एसपी दीपक रंजन का कहना है कि पुलिस की गोली से किसी की मौत नहीं हुई है. उपद्रव कर रहे 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ताजपुर की घटना पर दुखद बताते हुए पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं. सीएम ने तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक को घटना स्थल पर जाकर मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक, पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है और साथ ही एसएसबी ओर बीएमपी के जवानों की तैनाती कर दी गई है.


जानकारी के मुताबिक, थाने का घेराव कर रहे लोगों पर पुलिस ने 12-13 राउंड गोली चलाई है. उग्र लोगों ने थाने के घेराव के साथ तीन गाड़ियों में आग लगा दी है. फिलहाल इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

ताजपुर के दवा कारोबारी जनार्दन ठाकुर की बुधवार को घर लौटने के दौरान हत्या कर दी गई थी. दिवाली होने की वजह से गुरुवार को लोगों का गुस्सा नहीं दिखा, लेकिन शुक्रवार सुबह से ही लोग सड़क पर उतर आए. उग्र लोगों ने ताजपुर बाजार बंद करा दिया और एनएच 28 पर आगजनी कर सड़क को जाम कर नारेबाजी हंगामा करने लगे.

आक्रोशित लोगों का आरोप है कि दवा कारोबारी की हत्या के बाद पुलिस सुस्त बनी हुई है और पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी.

पुलिस ने लोगों को शांत रहने की अपील की लेकिन लोग गुस्से में हंगामा करते रहे. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती की गई है.

Related Post

Leave a Reply