बिन ब्याही नाबालिग मां बच्चे के साथ बैठी आमरण अनशन पर

बिहार के मोतिहारी के मेहसी प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक नाबालिग बिन ब्याही एक मां आमरण अनशन पर बैठ गयी है. पीड़िता के साथ उसका नवजात बच्चा और परिजन भी आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं. पीड़ित परिवार आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है.

बताया जाता है कि मेहसी थाना क्षेत्र के मोगलपुरा गांव में 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को पड़ोसी ने दस महीने पहले बहला फुसला कर अपहरण कर लिया, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया जिससे वो गर्भवती हो गई.

इस घटना के बाद तथाकथित प्रेमी उसे लेकर चंडीगढ़ फरार हो गया. जहां उसको बेचने की तैयारी हो रहा था. किसी तरह लड़की वहां से भाग कर अपने घर पहुंची. जहां दोनों पक्ष के बीच पंचायती हुई. जिसमें लड़की पक्ष ने शादी का प्रस्ताव रखा जिसपर आरोपी पक्ष भड़क गया और लड़की पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाकर शादी करने से इनकार कर दिया.

पीड़िता की मां ने कोर्ट में मामला दर्ज कराया. आरोपी के गिरफ्तारी नहीं होने पर 29 अक्टूबर को पीड़िता अपने नवजात के साथ थाना परिसर में अनशन पर बैठी थी. जहां पुलिस पदाधिकारियों ने एक सप्ताह के अंदर करवाई का आश्वाशन दिया था लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई.


आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पीड़िता अपने परिजनों के साथ मेहसी प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार से आमरण अनशन पर बैठ गई है.

Leave a Reply