शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वन्देमातरम् को लेकर मचा बवाल ‘ वन्देमातरम् के समय बैठी रहीं मेयर और BSP पार्षद

                     मेरठ नगर निगम में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वन्देमातरम् को लेकर बवाल मच गया.

यहां शपथ ग्रहण समारोह वन्देमातरम् गायन के साथ शुरू हुआ तो नई मेयर सुनीता वर्मा और बीएसपी के पार्षद बैठे रहे. इसके विरोध में बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी. देखते ही देखते दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी.

वैसे मेरठ नगर निगम चुनाव परिणाम आने के फौरन बाद से ही वन्देमातरम् एक मुद्दा बन गया है. बसपा से जीत कर आईं नई मेयर सुनीता वर्मा ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में ही साफ कर दिया था कि सदन की कार्यवाही में वन्देमातरम् नहीं है, इसलिए वह इसे नहीं गाएंगीं.मंगलवार को टाउन हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत में बीजेपी पार्षदों ने वन्देमातरम् गाया. इस दौरान मेयर सुनीता वर्मा और बीएसपी के पार्षद बैठे रहे. इसके बाद बीजेपी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. उधर बसपा पार्षदों ने भी जवाबी नारेबाजी की.

इस दौरान बीजेपी नेताओं ने बसपा मेयर के होर्डिंग फाड़ दिए. वहीं पुलिस प्रशासन मूकदर्शक दिखाई दिया. इससे पहले मेयर शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा व्यवस्था का दावा पुलिस प्रशासन की तरफ से किया गया था.

बताया गया था कि 200 सिपाही 7 थानेदार, 5 सीओ के साथ ही पीएसी तैनात की गई है. वंदे मातरम् पर बवाल होता है तो पुलिस बवालियों से सख्ती से निपटेगी. यही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में झंडा और डंडा लेकर प्रवेश पर रोक भी लगाई गई थी.

एसपी सिटी ने कहा था कि वन्दे मातरम् पर अगर कोई बवाल करने की कोशिश करेगा तो उसे सीधे हवालात में बंद कर दिया जाएगा. पुलिस ने साफ कर दिया कि जो भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में डंडा लेकर घुसेगा तो उसे हवालात में भेज दिया जाएगा.

Leave a Reply