ढोंगी बाबा आश्रम से पुलिस ने बालिग़ और नाबालिग कुल 53 महिलाओं को किया भी बरामद

दिल्ली में ढोंगी बाबा वीरेंद्र दीक्षित के आध्यात्मिक ईश्वरीय विश्वविद्यालय पर छापेमारी के बाद उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भी उनके आश्रम पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस को आश्रम में कई तहखाने मिले हैं. पुलिस ने बालिग़ और नाबालिग कुल 53 महिलाओं को भी बरामद किया है.

दिल्ली में आश्रम से छुड़ाई गई लड़कियों के बाद से ही बाबा फरार है. सूचना मिली थी कि बाबा फर्रुखाबाद के आश्रम में छिपा है. इसके बाद एसपी ने 100 से अधिक पुलिस फोर्स के साथ सिकत्तर बाग और कम्पिल के आश्रम में एक साथ छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान आश्रम के अंदर पुलिस की महिलाओं से झड़प भी हुई. आश्रम के अंदर कई तहखाने मिले हैं. इसके अलावा सिकत्तर बाग आश्रम से  8 और कम्पिल आश्रम से 45 महिलाएं बरामद हुईं हैं. इसमें नाबालिग लड़कियां भी हैं. पुलिस इन सभी महिलाओं को कोर्ट में पेश करने की बात कह रही है.

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने बांदा स्थित विवादित बाबा वीरेंद्र दीक्षित के आश्रम आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में छापेमारी की थी. आश्रम में बाबा और नाबालिग लड़कियों के होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर आश्रम के एक-एक कमरे की तलाशी ली. आश्रम में मौजूद सेविकाओं से भी पुलिस ने पूछतांछ की. हालांकि पुलिस को यहां न तो बाबा मिला है और न ही लड़कीयां मिली.आपको बता दें कि शहर कि सर्वोदय नगर में बाबा का आश्रम आध्यात्मिक विश्वविद्यालय है. एक महीने पहले भी यहां पर नाबालिग लड़कियों के होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की थी. उस समय भी पुलिस को यहां लड़कियां नहीं मिली थी. लेकिन सेविकाओं पर पुलिस ने कार्रवाई की थी और यहां के आश्रम संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

गुरुवार को वीरेंद्र दीक्षित के दिल्ली आश्रम में कई नाबालिग लड़कियां बरामद हुई थी, जिसमें से कुछ लड़कियां बांदा की भी हैं.

Leave a Reply