राज कालेज छात्र संघ चुनाव सत्र 2017-18 की सभी तैयारिया पूर्ण

जस्‍ट एक्‍शन /जौनपुरः राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर में कल दिनांक 20.01.2018 को हेाने वाले छात्र संघ चुनाव सत्र 2017-18 की सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गई है। सुबह 10ः00 बजे से दोपहर 2ः00 बजे तक मतदान होगा। सायं तीन बजे से मतगणना शुरु की जायेगी। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं पुस्तकालय मंत्री पद हेतु मतदान कराया जायेगा। कला संकाय, शिक्षा संकाय, और विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर एक एक प्रत्याशी  का नामांकन होने के कारण इन पदों पर निर्विरोध निर्वाचन होना तय है। चुनाव अधिकारी डाॅ0 राजेन्द्र प्रसाद ओझा ने बताया कि मतदान के लिए कुल छः बूथ बनाये गये है। सभी बूथों पर महाविद्यालय के प्राध्यापक और कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारित कर दी गयी है।

प्राचार्य डाॅ0 विष्णु चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि मतदान की समस्त तैयारिया पूरी कर ली गयी है। मतदान और मतगणना की विडियो ग्राफी करायी जायेगी। मतगणना स्थल पर सी0सी0टी0वी0 कैमरा भी लगाया गया है। चुनाव शान्तिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए महाविद्यालय के प्राघ्यापक एवं कर्मचारी कटिबद्ध है। डाॅ0 तिवारी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा भी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु मतदान और मतगणना के लिए मजिस्ट्रेट एवं अधिकारी की तैनाती कर दी है और सभी जगह पुलिस प्रशासन तैनात रहेगा। किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी छात्र/छात्राओं और आवांछित तत्वों द्वारा की जाती है तो उनके विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। प्राचार्य ने बताया कि सभी छात्र/छात्राएं लिंग दोह समिति की सिफारिशों का अक्षरशः अनुपालन करेंगे।

सहायक चुनाव अधिकारी डाॅ0 अभय प्रताप सिंह ने बताया कि मतदान के लिए छात्र/छात्राओं को फीस रशीद, परिचय पत्र एवं आधार कार्ड साथ में लाना अनिवार्य है। उन्होने बताया कि प्रत्येक बूथ के लिए बैलेट बाक्स बैलेट पेपर छात्र/छात्राओं की मतदाता सूची आदि व्यवस्थित कर ली गयी है।

Leave a Reply