किशन कपूर ने दिखाई तीन इलेक्ट्रिक वैन सेवा को हरी झंडी

हिमाचल प्रदेश, धर्मशाला, कांगड़ा, जस्ट एक्शन ब्यूरो (नरेश कुमार ): अब आपको धर्मशाला की सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहन दिखेंगे। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री व धर्मशाला के विधायक किशन कपूर ने आज अंतरराज्यीय बस अड्डा धर्मशाला से तीन इलेक्ट्रिक वाहनों को हरी झंडी दिखाई। येे इलेक्ट्रिक वैन सेवा धर्मशाला से मैंक्लोडगंज, धर्मशाला से भागसूनाग, धर्मशाला से खनियारा-स्लेटगोदाम-सालिग तथा धर्मशाला सेे टांडा के रूट पर चलेगीं।
प्रदूषण रहित परिवहन की कवायद
किशन कपूर ने कहा कि यह कवायद प्रदूषण रहित, पर्यावरण मित्र एवं किफायती परिवहन सेवा उपलब्ध करवाने के लिए की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों एवं पर्यटकों को सुविधाजनक, सुरक्षित, आरामदेय एवं पर्यावरण अनुकूल सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हर छोर को बेहतर रोड़ कनेक्टिविटी एवं परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहन सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार यात्रियों को शानदार यात्रा अनुभव प्रदान करने और बस अड्डों पर आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कोतवाली से बस अड्डा धर्मशाला के सम्पर्क मार्ग की मरम्मत को शीघ्र पूरा करने के सम्बंधित विभाग को निर्र्देेश दिये।
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत बजट में समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिये उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह बजट विकासान्नमुखी बजट है।
 किशन कपूर ने सुनी जन समस्याएं
खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री ने खनियारा, दाडनू, पटोला के लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर पार्षद तेजिन्द्र कौर, मंडलाध्यक्ष रमेश अटवाल, एसडीएम धर्मेश रमोत्रा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विजय चौधरी, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग डिजाईन दीपक गर्ग आरएम एचआरटीसी पंकज चड्डा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और विभागी थी

Leave a Reply