प्रवीण तोगडिया की नई पार्टी होगी ‘अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद’ , 26 जून को जाएंगे अयोध्या

पिंटू पांडेय ( ब्यूरो मुम्बई)

नई दिल्ली/जस्ट एक्शन न्यूज़ । विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है।तोगड़िया की नई पार्टी का नाम ‘अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद’ होगा। पार्टी का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि नई पार्टी राम मंदिर बनाने के लिए कार्यरत रहेगी।उनकी नई टीम इसके लिए तत्पर रहेगी। उन्होंने कहा कि वह 26 जून को अयोध्या जाएंगे और रामलाल के दर्शन करेंगे।

इस दौरान तोगड़िया ने ऐलान किया कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, संगठन देश- विदेश के सभी जाति, व्यवसाय, भाषा, राज्य, पंथ, लिंग के हिंदुओं के सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक अधिकारों के लिए काम करेगा। एएचपी के साथ राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय मजदूर परिषद (40 वर्ष से ऊपर के लिए), ओजस्विनी (युवतियों के लिए) और राष्ट्रीय छात्र परिषद (छात्र, अध्यापक और अभिभावकों के लिए) अन्य संगठन भी घोषित किए गए। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के देशभर में 500 से ज्यादा जिलें होंगे।

गौरतलब है कि विश्‍व हिन्‍दू परिषद से बाहर होने के बाद प्रवीण तोगड़‍िया ने वीएचपी छोड़कर नया संगठन बनाने की बात कही थी। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) में अपने खासमखास राघव रेड्डी के हारने के बाद गुस्साए प्रवीण तोगड़िया मंगलवार 17 अप्रैल से अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे थे |

Leave a Reply