कानपुर: इमारत के मलवे से 3 साल की बच्ची सकुशल निकाली गई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार को सपा नेता मताब आलम की निर्माणाधीन इमारत के ढहने से हुए हादसे में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर आठ हो गई. घटना में घायल चार अन्य मजदूरों ने दम तोड़ दिया. इस बीच बचाव दल ने आज इमारत के मलवे से तीन साल की बच्ची को भी सकुशल बाहर निकाला.

बच्ची की मामूली खरोचें आई हैं. उसे कांशीराम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. बच्ची के मलवे से जिंदा बाहर निकालते ही लोगों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. बच्ची को जिंदा देख वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह मंजिला निर्माणाधीन आवासीय इमारत के ढहने से उसके मलबे में फंसे आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. आज एक तीन साल की बच्ची को भी जिंदा निकाला गया.

पुलिस उपमहानिरीक्षक राजेश मोदक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है.

पीड़ितों में से अधिकांश छत्तीसगढ़ के मजदूर और उनके परिवार है. यह घटना बुधवार दोपहर उस समय हुई जब इमारत की छठी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक ही इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई और उसके बाद हर जगह चीख-पुकार मच गई और लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे.

वाराणसी और लखनऊ से आई राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने रातभर बचाव एवं राहत कार्य जारी रखा.

जिला अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्यो में सेना भी मदद कर रही है. इमारत संकरी गली में थी, जिस वजह से बचाव कार्यों में बाधा आ रही है.

 

साभार 

Leave a Reply