BJP में शामिल हुए भोजपुरी एक्टर रवि किशन, कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव

भोजपुरी एक्टर रवि किशन ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. रविवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रवि किशन ने बीजेपी की सदस्यता ली. इस दौरान उनके साथ भोजपुरी फिल्मों के को-स्टार और बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. बता दें कि 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट से चुनाव भी लड़ा था.

रवि किशन ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कहा कि उन्होंने ऐसी पार्टी को चुना है जो गरीबों के लिए काम करती है. उन्होंने कहा कि दूसरों की बुराई करने की बजाए उनका फोकस डेवलपमेंट पर होगा.

तिवारी ने किया था रवि किशन के आने का ऐलान
भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा था कि किशन रविवार को पार्टी में शामिल होंगे. इससे पहले रवि किशन प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की भी सराहना करते रहे हैं.

क्यों बीजेपी में शामिल हुए रवि किशन
रवि किशन ने 2014 में लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट से लड़ा था. उन्होंने जौनपुर से कांग्रेस के लिए किस्मत आजमाई थी, पर सफलता हासिल नहीं हुई थी. उन्हें सिर्फ 4% ही वोट मिला था. जौनपुर से बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण प्रताप जीते थे. जानकारी के मुताबिक, मनोज तिवारी की बदौलत रवि किशन बीजेपी में आए. दोनों भोजपुरी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं.

पिछले साल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष बने थे तिवारी
दिल्ली बीजेपी में बड़े बदलाव के तहत बीते साल पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सतीश उपाध्याय की जगह उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. इसके बाद से एक नई टीम बनाई जा रही है. 43 वर्षीय मनो‍ज तिवारी को दिल्ली बीजेपी की जिम्मेदारी देने के पीछे माना गया था कि पार्टी की नजर यहां रहने वाले पूर्वांचली वोटों पर है.

     साभार

Leave a Reply