पलभर में ये हलवाई बना करोड़पति, जानकर रहे जाएंगे दंग?

फतेहाबाद(हरियाणा)। फतेहाबाद जिले के गांव दैय्यड़ के रहने वाले आजाद सिंह और उसके घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसकी डेढ़ करोड़ की लॉटरी निकल आई। पेशे से हलवाई का काम करने वाले आजाद के मां-बाप बचपन में ही चल बसे। गांव में छोटी सी हलवाई की दुकान चलाना वाले हलवाई आजाद ने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि उसका नाम भी इलाके के करोड़पतियों में गिना जाएगा।

हुआ यूं कि आजाद ने पिछले दिनों सिरसा से पंजाब सरकार की लॉटरी का एक टिकट खरीदा, जिसका बीते दिन रिजल्ट आया। जिसमें उसका जॉकपैट लगा। जैकपॉट छोटा-मोटा नहीं बल्कि डेढ़ करोड़ रुपए का। आजाद के अनुसार जब उसे जेकपॉट लगने का पता चला तो एक बार उसे विश्वास नहीं हुआ, मगर जब उसने रिजल्ट का पता किया तो उसका वास्तव में जैकपॉट उसके नाम लगा हुआ था। आजाद के जैकपॉट लगने का पता चलने के बाद पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

पूरे गांव में महिलाओं ने मंगल गीत गाकर खुशी में जुलूस भी निकाला है। आजाद का कहना है कि उसने अपने जीवन में पहली बार लॉटरी का टिकट लिया था और पहली बार उसका जैकपॉट लग गया। लॉटरी बेचने वाले एजेंट दीपक का कहना है कि 20 दिसंबर को आजाद ने उनसे लॉटरी का टिकट खरीदा था, जिसका दो दिन पहले रिजल्ट आया, जिसमें आजाद का जैकपॉट लगा है।

उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि उनकी लॉटरी का शीघ्र ही क्लेम भेजा जाएगा और्र टैक्स कटने के बाद शेष राशि उनके अकाऊंट आ जाएगी। उधर ग्रामीण रणजीत ने भी आजाद को करोड़पति की बधाई देते हुए कहा कि खुदा के घर में देर जरूर हो सकती है मगर अंधेर नहीं। आजाद के मां-बाप का बचपन मे ही देहांत हो गया था, उसका पूरा बचपन गरीबी में बीता है। अब भगवान ने उसकी सुन ली है।

  साभार

Leave a Reply